भाईंदर में जय श्री राम की गुंज हनुमान जन्मोंत्त्सव पर विहिप एवम बजरंग दल की निकली शोभायात्रा

क्यूॅ न लिखूॅ सच

अनिल मिश्रा

भाईंदर :
पिछले दिनों भाईंदर पूर्व के नवघर रोड, बीपी रोड, केबिन रोड, गोल्डन नेस्ट में हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं द्वारा हनुमान जन्ममोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई ! शोभायात्रा के दरम्यान सभी मार्गो पर भगवामय की खुबसूरती देखने को मिली !
शोभायात्रा के दौरान हनुमान जी के झांकियो के साथ श्री छत्रपति शिवाजी महाराज एवम कई देवी देवताओं की भी झाकियां देखने को मिली ! रामभक्तो द्वारा पूरे नगर को भगवाध्वज के साथ सजाए जाने का नजारा देखते ही बना ! जगह जगह पर रामभक्तो द्वारा प्रसाद वितरण, लड्डू वितरण, एवम मीठे पेय जल वितरण के कई केंद्र लोगो की सेवाओं में देखने मिले ! शोभायात्रा के दरम्यान सड़को पर कई जगहों पर पुष्प वर्षा का नजारा भी देखने मिला !
विश्व हिंदू परिषद के जिल्हाध्यक्ष पवन ठाकुर, जिल्हासहमंत्री लालजी भानुशाली, जिल्हामंत्री अखिलेश उपाध्याय, धाकड़ फाउंडेशन से नरेश धाकड़, व रामभक्त धीरज पांडे, प्रशांत मिश्रा, अवधेश ठाकुर, आर्यन धाकड़, सागर पांडे, अनिल केसरी, साहिल कोटाडिया, सागर पांडे, प्रवीण तिवारी, रवि शुक्ला, सुशील वर्मा, श्याम गोस्वामी, अभिषेक शर्मा, बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता सहित सैकड़ों की संख्या में रामभक्तो की टोली नवघर रोड पर भव्य शोभायात्रा में शामिल होती दिखी
पिछले कुछ दिनों में रामनवमी और हनुमान जन्मोंत्त्स्व में निकली भव्य शोभायात्रा ने एकतरफ मानो जहां हिन्दुत्व के बिगुल की झांकी दर्शायी वही दूसरी तरफ किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना होने पाए इसके मद्देनजर भारी सुरक्षा बंदोबस्त भी इन सभी शोभायात्रा में शासन प्रशासन के द्वारा भी देखने को मिली !
भाईंदर पूर्व में लगातार हो रहे धार्मिक आयोजनों और हिंदुत्व एकजुटता को लेकर हमारे संवादाता ने कुछ रामभक्तो की की राय भी ली!
जिसमे रामभक्त धीरज पांडे ने कहा कि हमे अपने अपने स्तर पर अपने अपने क्षेत्रों में हिन्दुत्व की एकजुटता को मजबूत बनाने की दिशा में सभी हिंदू संगठनों को एक प्लेटफार्म पर रख कर देशहित में अपने कदम उठाने की दिशा में काम करना है ! और अधिक से अधिक प्रत्येक धार्मिक आयोजनों में बच्चो को शामिल करने पर जोर देना है ! क्योंकि बच्चे ही हमारे देश के संस्कृति, सभ्यता और देश के अलौकिक एकता एवम अखंडता की नींव है ! वही दूसरी तरफ धाकड़ फाउंडेशन के अध्यक्ष नरेश धाकड़ ने कहा कि हमारे हिंदुओ को आर्थिक रूप से मजबूत करने की दिशा में अपने अपने स्तर पर वो सदैव प्रयासरत रहते हैं!
तो वही विश्व हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल के शहर जिल्हाध्यक्ष पवन ठाकुर ने कहा कि संगठन के माध्यम से उनका सदैव प्रयास रहता है कि हम जातियों को दरकिनार कर धर्म के नाम पर एकजुट बने ! और घर घर जाकर लोगो को संगठन से जोड़ने की दिशा में प्रयास करे !
कुल मिलाजुलाकार विहिप एवम बजरंग दल के आयोजनों में भव्यता का रूप जो देखने को मिला उससे साफ स्पष्ट होता है कि देश हिंदुराष्ट्र घोषित होने की दिशा में आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है! आयोजन में बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए सभी रामभक्तो को अपनी शुभकामनाएं दी !

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *