कैराना में पलायन को मजबूर करने वालों का धरती से पलायन कराया: सीएम योगी

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैराना लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबाेधित

– सीएम बोले, अब कैराना में कोई पलायन नहीं करा सकता है

शामली, 16 अप्रैल: देश में जब अच्छी सरकार आती है तो अच्छे निर्णय लेती है। वहीं कांग्रेस ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह का अपमान किया है। समाजवादी पार्टी इससे भी आगे है, वह माफियाओं और अपराधियों के मरने पर फातिहा पढ़ने जाते हैं। आप अपने वोट से उनके फातिहा पढ़ा दीजिये, जो उनको सही जगह पहुंचा देगा। कैरानावासियों को जिन लोगों ने पलायन के लिए मजबूर किया था, आज हमने उनका धरती से पलायन कर दिया है। अब यहां पर कोई पलायन नहीं करा सकता है। हम यहां की पहचान से किसी को खिलवाड़ करने की छूट नहीं दे सकते हैं। आज देश में वातावरण बदला है। प्रभु रामलला अपने दिव्य और भव्य मंदिर में विराजमान हो गये हैं जबकि कांग्रेस और सपा उनके अयोध्या में पैदा होने का प्रमाण मांगती है। हम सुबह उठने से लेकर सोने तक राम-राम कहते हैं, यही हमारा प्रमाण है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैराना लोकसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने कैराना लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी और राष्ट्रीय लोकदल के संयुक्त लोकसभा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के पक्ष में वोट देने की अपील की।

अब प्रदेश में कभी कर्फ्यू नहीं लगेगा जबकि हर साल कावड़ यात्रा धूमधाम से निकलेगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब प्रदेश में कभी कर्फ्यू नहीं लगेगा जबकि हर साल कावड़ यात्रा धूमधाम से निकलेगी। पहले शामली और कैराना में बेटियां अपने मां-बाप से दूर पढ़ाई के लिए जाने को मजबूर थी, लेकिन आज वह यहीं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में टॉप करती हैं। मैं उन्हें कई बार सम्मान भी कर चुका हूं। आज शामली और कैराना में चहल-पहल देखने को मिल रही है। यहां जगह-जगह पर मॉल, व्यापारिक परिसर, चौड़ी सड़कें, नये भवन और थानों को निर्माण हो रहा है, जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश विकास का एक नया संदेश दे रहा है। पहले मेरठ से दिल्ली जाने में 4 से 5 घंटे लगते थे, आज मात्र 45 मिनट में दूरी तय की जा रही है। मेरठ में रैपिड रेल के ट्रैक का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। यहां पर पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बन रही है। आज यहां की बेटियां ओलंपिक में पदक जीत रही हैं और देश का गौरव बढ़ा रही हैं। वह कहती हैं कि उन्होंने चीन को पछाड़ा है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच से संभव हो पा रहा है क्योंकि देश मेें गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी को दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में सब कुछ अच्छा-अच्छा दिखाई दे रहा। वहीं पहले महीनों कर्फ्यू लगता था, बेटी और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। आज इसके उल्ट देखने को मिल रहा है।

गन्ना किसानों को बनाएंगे चीनी मिल का मालिक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश का अन्नदाता किसान आज बेहिचक राम-राम बोलने के साथ अपराधियों काे राम नाम सत्य भी बोल रहा है क्योंकि उन्हें सुरक्षा और समृद्धि मिल रही है। अब तक गन्ना किसानों को ढाई लाख करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है। वहीं शामली की दो-तीन चीनी मिलों में समस्या है। उन्हें कहा गया है कि गन्ना किसानों की पाई पाई चुकता नहीं हुई तो चीनी मिल का मालिक किसान को बना देंगे। सीएम योगी ने कहा कि हमे सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि विरोधी कहीं सेंध लगा करके आपकी निश्चिंतता का लाभ न उठा लें। ऐसे में हमें अपने एक-एक वोट की कीमत को समझना है और वोटिंग के दिन बूथ पर जाकर इसका इस्तेमाल करना है।
लोकतंत्र में आपको एक अधिकार दिया गया है। उसी का नतीजा है कि आज देश और शामली में विकास का बदलाव देखने को मिल रहा है। इसे आगे भी जारी रखना है, इसके लिए आपको जागरुक होना होगा।

कार्यक्रम में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष तेजेंद्र निर्वाल, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य मोहित बेनीवाल, राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. यशवीर सिंह और क्षेत्रीय अध्यक्ष योगेंद्र आदि शामिल हुए।

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *