पुलिस को चकमा देकर लखनऊ एयरपोर्ट से फरार हुए 30 तस्कर, UAE से लेकर आ रहे थे 3.5 करोड़ का सोना

यूपी के #लखनऊ* में पुलिस को चकमा देकर लखनऊ एयरपोर्ट से फरार हुए 30 तस्कर, UAE से लेकर आ रहे थे 3.5 करोड़ का सोना !!

सूचना मिली थी कि सोमवार सुबह सात बजे शारजाह से आने वाले विमान से 36 तस्कर आ रहे हैं। उनके पास करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये का सोना और बड़ी मात्रा में विदेशी सिगरेट है। कस्टम की टीम ने एक महिला सहित छह लोगों से पूछताछ की। इस आधार पर 36 संदिग्ध यात्रियों के सामान की जांच की गई !!
इनके पास से विदेशी सिगरेट और नकद बरामद किए गए !!

शारजाह से आए 36 यात्रियों के पास से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की सूचना पर कस्टम ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर 3.13 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट और 23.90 लाख रुपये नकद बरामद किया। सूचना थी कि इन यात्रियों के पास करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये का सोने का पेस्ट भी है !!

करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये का सोने का पेस्ट होने की सूचना की जांच के दौरान एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई। तभी चकमा देकर 30 यात्री फरार हो गए। कस्टम ने सरोजनी नगर थाने में मामला दर्ज कराया है। कस्टम के पास 29 यात्रियों के पासपोर्ट भी हैं, जिनकी मदद से इनको पकड़ने के लिए छापेमारी की जाएगी। बताया जा रहा है कि फरार लोग रामपुर के रहने वाले हैं !!

*“36 तस्करों के आने की थी सूचना”*

सूचना मिली थी कि सोमवार सुबह सात बजे शारजाह से आने वाले विमान से 36 तस्कर आ रहे हैं। उनके पास करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये का सोना और बड़ी मात्रा में विदेशी सिगरेट है। कस्टम की टीम ने एक महिला सहित छह लोगों से पूछताछ की। इस आधार पर 36 संदिग्ध यात्रियों के सामान की जांच की गई। इनके पास से विदेशी सिगरेट और नकद बरामद किए गए।

*तबीयत का बहाना बनाया और…*

कस्टम को शक था कि 30 यात्रियों के शरीर के आंतरिक हिस्से में सोने का पेस्ट छिपा है। इस बीच एक्सरे स्क्रीनिंग का इंतजार कर रहे एक यात्री ने तबीयत बिगड़ने का बहाना किया और इसकी आड़ में संदिग्ध तस्करों ने हंगामा कर दिया। मौका पाकर सभी एयरपोर्ट से भाग निकले !!
*“बैंकाक से आई 1.33 करोड़ की विदेशी सिगरेट”*

#बैंकाक से #लखनऊ पहुंचे विमान के यात्रियों से कस्टम ने विदेशी सिगरेट बरामद की है। मंगलवार रात बैंकाक से विमान एफडी 146 रात नौ बजे लखनऊ पहुंचा था। कस्टम की टीम ने 25 यात्रियों की जांच की। इसमें 7.85 लाख विदेशी सिगरेट बरामद की गईं। इनकी कीमत करीब 1.33 करोड़ रुपये है !!

करन सिंह आगरा के सोजन्य से

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *