एटा में मेडिकल कॉलेज गेट पर निजी एंबुलेंस की भरमार

एटा में मेडिकल कॉलेज गेट पर निजी एंबुलेंस की भरमार, डॉक्टरों की मिली भगत से एंबुलेंस संचालक कर रहे हैं बारे न्यारे

जिलाधिकारी महोदय कृपया आप ही कुछ निस्तारण कीजिए वरना गरीब मरीज इलाज के लिए अपना सब कुछ इन एंबुलेंस संचालकों को बेचकर दे देगा।

मेडिकल कॉलेज की मैडम प्रिंसिपल, एक नजर इस और भी करें ताकि मरीज व उनके तीमारदारों को कमीशन खोरी के तहत इलाज हेतु बाहर जाने से बचाया जा सके।

*एटा जिले के अवंती बाई मेडिकल कॉलेज गेट पर प्राइवेट एंबुलेंस वाहनों का संचलन तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्राइवेट एंबुलेंसों के कारण गेट पर कई बार जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। इस जाम के कारण इमरजेंसी में किसी मरीज का अस्पताल पहुंचना कठिन हो जाता है। दूसरी तरफ निजी एंबुलेंस चालक मरीजों को अपने जाल में फंसाकर मोटी कमाई और कमीशन काट कर रहे हैं। हमारीknlslive NEWS* टीम पड़ताल करते हुए शनिवार सुबह जब मेडिकल गेट के आस पास पहुंची तो वहां दर्जनों की संख्या में प्राइवेट एबुलेंस की भरमार लगी हुई थी। यहां मौजूद लोगों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के अंदर इमरजेंसी कक्ष के सामने प्राइवेट एंबुलेंसों और चालकों का जमावड़ा हमेशा लगा रहता है।
मौके पर उपस्थित कुछ लोगों ने बताया कि निजी एम्बुलेंस के चालक मरीज के परिजनों को अपने जाल में फंसाकर शहर के अंदर छोटे-बड़े क्लीनिक एवं हॉस्पिटलों समेत आगरा में तमाम बड़े-बड़े हॉस्पिटलों में ले जाने का प्रलोभन देते हैं और उनसे मोटी उगाही करते है।
जानकारी के मुताबिक ये चालक सेटिंग करके मरीजों को ले जाकर जिन बाहरी अस्पतालों में भर्ती कराते हैं वे उन अस्पतालों से मोटा कमीशन और मरीजों से भारी भरकम रुपए ऐंठते है
मरीजों के परिजनों ने यहां ये समस्याएं आए दिन देखने को मिलती हैं। सब कुछ जानने के बाद मेड़िकल कालेज प्रशासन द्वारा कोई ठोस एवं उचित कार्रवाई नहीं की जाती है। आरोपी है कि इस गोरखधंधे में मेडिकल कॉलेज के कुछ डॉक्टर, प्राइवेट चालकों, निजी अस्पताल व प्राइवेट मेडिकल केंद्रों की बड़ी मिली भगत होती है ताकि वे मरीजों के परिजनों से मोटी रकम कमा सकें।

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks