सांगली जिला कडेगांव तालुकासे तोंडोली गाव में अंबिका मंदिर क्षेत्र में सुविधाएं बनाई जाएंगी

सांगली जिला कडेगांव तालुकासे तोंडोली गाव में अंबिका मंदिर क्षेत्र में सुविधाएं बनाई जाएंगी

ॲड. नारायण मोहिते की जानकारी: ग्राम विकास बोर्ड (ट्रस्ट) की पहल।

कडेगांव: ग्राम विकास बोर्ड (ट्रस्ट) तोंडोली ने श्री अंबिका मंदिर, जो टोंडोली गांव के ग्राम देवता हैं, के क्षेत्र में विभिन्न सुविधाएं बनाई हैं. बोर्ड के अध्यक्ष (ट्रस्ट) ॲडव्होकेट नारायण मोहीते ने दी.
उन्होंने कहा, ग्राम विकास मंडल (ट्रस्ट) अंबिका देवी मंदिर परिसर और गांव के व्यापक विकास के लिए काम कर रहा है। इस मंडल की पहल पर गांव में भव्यदिव्य नाम से अंबिका देवी का मंदिर बनाया गया है। ग्रामीण और श्रद्धालु। भक्तों और मंदिर की सुरक्षा के लिए इलाके में सीसीटीवी लगाए गए हैं। हर पूर्णिमा को भक्तों के लिए अन्नदान महाप्रसाद का आयोजन किया जाता है। साथ ही यहां भक्तों के बैठने के लिए सीमेंट की बेंच की व्यवस्था की गई है। बढ़ती संख्या को देखते हुए भक्तों की भीड़, मंदिर क्षेत्र में दो स्थानों पर हाईमास्ट लगाए गए हैं। ग्राम विकास मंडल (ट्रस्ट) की ओर से, जिला परिषद मराठी स्कूल को चित्रित किया गया है। साथ ही, गांव में पढ़ने की आवाजाही को बढ़ाने के लिए और बच्चों में पढ़ने के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए बोर्ड ने गांव में एक पुस्तकालय शुरू किया है। ग्राम विकास बोर्ड की ओर से श्री अंबिका तालीम और यात्रा के लिए कुश्ती अखाड़े का निर्माण शुरू किया गया है। इस पर लगभग 15 रुपये खर्च होने का अनुमान है। लाखों की संख्या में वॉलीबॉल, कबड्डी समेत अन्य खेल मैदानों और हाईमास्ट की सुविधा उपलब्ध कराने की योजना है.
ऐसे में ग्राम विकास मंडल (ट्रस्ट) की ओर से श्री अंबिका मंदिर क्षेत्र व गांव के विकास को बढ़ावा दिया जा रहा है.
इस अवसर पर ग्राम विकास बोर्ड के सचिव अजय मोहिते, वरिष्ठ ट्रस्टी शंकर मोहिते, मोहन मोहिते, प्रा. महादेव मोहिते, प्रमोद कुम्भार एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
……………………….

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks