जबलपुर आईसीएमआर में जॉब के अवसर, भर्ती का विज्ञापन जारी, जल्दी करें आवेदन


जबलपुर। आईसीएमआर भारत सरकार का संस्थान है, जो देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काम करता है. इसमें बीमारियों पर रिसर्च और उनके रोकथाम के कार्य चलते हैं. इसलिए इस क्षेत्र में काम करने की भरपूर मौके हैं. भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान आईसीएमआर में एमबीबीएस डॉक्टर की जरूरत है. इसमें एमबीबीएस डॉक्टर को 8 साल का अनुभव होना चाहिए.

फील्ड इन्वेस्टिगेटर के लिए दो पद

फील्ड इन्वेस्टिगेटर के लिए दो पदों पर आईसीएमआर अस्थाई वैकेंसी के लिए साइंस ग्रेजुएट को मौका दे रही है. इसमें पब्लिक हेल्थ सेक्टर में काम करने का 3 साल का अनुभव मांगा गया है. इनमें ज्यादातर भर्ती केवल इंटरव्यू के आधार पर होती हैं. भले ही यह पद स्थाई नहीं है लेकिन रिसर्च प्रोजेक्ट लंबे चलते हैं और इनमें काम करने वाले लोग लंबे समय तक इन पदों पर कार्य कर सकते हैं. इन सभी पदों पर केंद्र सरकार के नियम अनुसार वेतनमान दिए जाते हैं.

प्रोजेक्ट रिसर्च साइंटिस्ट का एक पद

ब्रेस्ट कैंसर से जुड़ी हुई रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए आईसीएमआर को एक साइंटिस्ट की जरूरत है, जिसने सेल कल्चर में पीएचडी की हो. उम्मीदवार को 12 मार्च के पहले अपना बायोडाटा आईसीएमआर की वेबसाइट पर भेजना होगा. रिटायर्ड स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए भी मौके हैं. आईसीएमआर को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य एवं प्रजनन संस्थान के लिए एक कंसल्टेंट की जरूरत है. इसमें जिन लोगों ने पब्लिक हेल्थ सेक्टर में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है, वे और इनके अलावा इसी क्षेत्र के जुड़े हुए रिटायर्ड अधिकारी भी अप्लाई कर सकते हैं.

आईसीएमआर जबलपुर के करियर ऑप्शन में पूरी जानकारी

इन सभी पदों की ज्यादा जानकारी के लिए आईसीएमआर जबलपुर के करियर ऑप्शन में जाकर जानकारी ली जा सकती है. आईसीएमआर अपने अलग-अलग प्रोजेक्ट के लिए समय-समय पर अस्थाई पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी करता है. आईसीएमआर की जबलपुर इकाई जबलपुर के आसपास के इलाकों में फैलने वाले बैक्टीरिया वायरस और बीमारियों पर नजर रखने और उन पर नियंत्रण रखने के लिए केंद्र सरकार का एक बड़ा संस्थान है.

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *