गंजडुंडवारा में आज मान्यवर कांशीराम जी जयंती मनाई गई

गंजडुंडवारा में आज मान्यवर कांशीराम जी जयंती मनाई गई

गंजडुंडवारा: गंजडुंडवारा नगर वासियों ने आज मान्यवर कांशीराम जी की जयंती गौतमबुद्ध नगर गनेशपुर, गंजडुंडवारा में मनाई.

इस अवसर पर सर्व समाज के लोगों ने मान्यवर कांशीराम जी को पुष्प अर्पित कर उनके प्रति अपना सम्मान दर्शाया.

कांशीराम जयंती के अवसर पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने कहा कि मान्यवर कांशीराम जी ने बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर का सपना पूरा किया. उन्होंने वंचित, दलित और दबे हुए समाज के उत्थान के लिए काफी कार्य किए. मान्यवर कांशीराम ने वंचित, दलित और दबे हुए समाज को सत्ता तक पहुंचाया. मान्यवर कांशीराम जी एक कुशल राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे. उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी समानता और सम्मान की लड़ाई लड़ी.

समाजसेवी अजब सिंह शाक्य ने कहा कि अगर कांशीराम जी ना होते तो दलित और दबे हुए तबके सत्ता तक पहुंचाने का सपना नहीं देख सकते थे. उन्होंने वंचित तबको को सम्मान दिलाने की कोशिश की जिसकी वजह से आज वंचित तबके नौकरियों और विश्वविद्यालय में दिखाई पड़ते हैं.

बौद्ध एकता समिति, गंजडुंडवारा के अध्यक्ष कुलदीप शाक्य ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि मान्यवर कांशीराम जी का नाम दुनिया में अमर रहेगा. उन्होंने साइकिल से मेहनत करके एक राजनीतिक शक्ति इस देश के अंदर खड़ी की जिससे इस देश की राजनीतिक और सामाजिक स्थिति में परिवर्तन आया. संविधान को सही मायने में जमीन पर उतारने का काम मान्यवर कांशीराम जी ने किया था.

इस अवसर पर अजब सिंह शाक्य, कुलदीप शाक्य, अब्दुल हफीज गांधी, मुन्ना लाल शाक्य, अनिल कुमार, धर्मेंद्र सिंह, अर्पित शाक्य, राम कुमार माथुर, सुरेश चंद, रवि कुमार माथुर, हुकुम सिंह शाक्य, सतीश माथुर, मनोज गोला, पुष्पेंद्र कुशवाहा आदि लोग मौजूद रहे.

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *