क्या सांसद राजवीर सिंह राजू भैया कभी करेंगे एटा लोकसभा क्षेत्र में स्थाई निवास ?

अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ा एटा लोकसभा के सांसद का कार्यक्रम

एटा लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजीव सिंह “राजू भैया” ने कछला घाट पर गंगा स्नान एवं प्रेस वार्ता का निमंत्रण देकर पत्रकारों को आमंत्रित करते हुए बुलाया था , पत्रकारों को नियत स्थान तक पहुंचने के लिए बसों की भी व्यवस्था की थी ।

लेकिन नियत स्थान पर पहुंचने के बाद वहां जो कुछ देखा और घटा वह सोच से परे था ।

जनपद एटा और कासगंज के नेताओं से घिरे हुए राजवीर सिंह राजू भैया स्वयं को दिग्गज और बड़ा नेता होने का एहसास कराते हुए दिखे , विनम्रता और आत्मीयता उनके पूरे व्यवहार से गायब थी । इस बीच प्रेस वार्ता के कार्यक्रम में कुछ ऐसे भी पल आए जहां सांसद अपना नियंत्रण खोते हुए भी दिखे ।

पत्रकारों को बुलाया और दी चुप रहने की हिदायत
भारी अवस्थाओं के बीच शुरू हुई प्रेस वार्ता के बीच कुछ ऐसे भी पल आए जब सांसद राजवीर सिंह राजू भैया ने पत्रकारों को चुप रहने की हिदायत भी दी , लेकिन जनाब पत्रकार बोलेगा नहीं तो आपसे पूछेगा क्या और जब आपसे पूछेगा नहीं तो जनता को बताएगा क्या ।

आखिर क्यों रहते हैं एटा लोकसभा क्षेत्र से दूर ?

यूं तो
नाम के लिए तो एटा लोकसभा क्षेत्र में सांसद राजवीर सिंह “राजू भैया” ने सांसद आवास बना रखे हैं , जहां उनके प्रतिनिधि उपस्थित रहते हैं लेकिन वह स्वयं अपने अलीगढ़ स्थित आवास पर ही रहते हैं ।

सांसद राजवीर सिंह राजू भैया पिछले लगभग एक दशक से लोकसभा एटा से सांसद हैं लेकिन फिर भी उनके दिल में एटा लोकसभा क्षेत्र अपनी इतनी जगह नहीं बन पाया कि वह यहां निवास करने लगें या फिर दूसरे शब्दों में कहें कि एटा लोकसभा क्षेत्र को सांसद अपने रहने लायक मानते ही नहीं हैं ।

कोई भी कार्यक्रम होने पर पूरे लाव लश्कर के साथ अपने जनपद अलीगढ़ स्थित आवास से एटा आते हैं और यहां आकर भी पार्टी कार्यकर्ताओं और चमचों से घिरे रहते हैं , आम जनता को उनसे बात करने का समय बहुत ही कम मिलता है ।

आम जनता के किसी व्यक्ति को अगर संसद से कोई समस्या कहनी है तो उसके लिए अपने चुने हुए सांसद से मुलाकात होना लगभग असंभव है , उसके लिए उसे दूसरे जनपद में स्थित सांसद आवास पर जाना पड़ता है ।

जरा सोचिए कि सांसद का आवास अगर एटा लोकसभा क्षेत्र में होता तो जनता को अपने नेता से मिलने के लिए इतने पापड़ नहीं बेलने पड़ते ।

दबी जुबान में कुछ लोग यह भी चर्चा करते हैं कि वर्तमान केंद्र सरकार और राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों के कारण भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर एटा लोकसभा क्षेत्र से कोई भी प्रत्याशी खड़ा हो जाएगा तो वह एटा लोकसभा क्षेत्र से जीत ही जाएगा ।

अपने लोकसभा क्षेत्र की जनता से सांसद इतनी दूरी बनाकर क्यों रहते हैं , इसका जवाब तो शायद सांसद ही दे सकते हैं लेकिन अगर वह अपना निवास एटा लोकसभा क्षेत्र में होता तो इससे एटा लोकसभा क्षेत्र की जनता को बहुत सुविधा होती ।

बड़ा सवाल – क्या सांसद राजवीर सिंह राजू भैया कभी करेंगे एटा लोकसभा क्षेत्र में स्थाई निवास ?

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *