What is Inheritance Tax

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के एक बयान पर सियासी बवाल छिड़ गया है. पित्रोदा के बयान को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमला कर रही है. वहीं, कांग्रेस ने मामले को तूल पकड़ता देख बयान से किनारा कर लिया है.

लोकसभा चुनावों के बीच कांग्रेस के वेल्थ सर्वे, पीएम मोदी के लोगों की संपत्ति छीनने के बयान को लेकर राजनीतिक गरमाई हुई है। इस बीच ओवरसीज कांग्रेस के चैयरमैन सैम पित्रोदा ने विरासत कर को लेकर अपनी राय रखी है। सैम पित्रोदा ने संपत्ति के फिर से बंटवारे पर पार्टी के रुख का समर्थन किया है। इसके साथ ही पित्रोदा ने देश में विरासत कर कानून की वकालत की है। धन के पुनर्वितरण की दिशा में नीति की आवश्यकता पर जोर देते हुए, पित्रोदा ने अमेरिका का हवाला दिया है। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस पित्रोदा के बयान से पूरी तरह से पल्ला झाड़ लिया गया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साफ कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है। इसका कांग्रेस पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है।

What is Inheritance Tax: यदि आपको अपने दादा-परदादा से मिली संपत्ति के लिए भी पैसे चुकाने पड़े तो आप इसके क्या कहेंगे? वो भी तब जब पैसे सरकार लेती हो. आपके लिए भले यह सुनने में नया होगा, लेकिन अमेरिका में यह प्रावधान है. इसको लेकर अब भारत की राजनीति में उबाल आ गया है.

About The Author

निशाकांत शर्मा (सहसंपादक)

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *